Saturday, October 21, 2017

यूपी पुलिस खबर :: पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर सीएम ने दी पुलिस कर्मियों को ये बड़ी सौगात

On the occasion of Police Smriti Day, Chief Minister Yogi Adityanath has announced to give police personnel sugars.शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को दोगुना कर दिया गया है।
पहले जहां आश्रितों को 20 लाख रुपये दिए जाते थे, उसे बढ़ाकर 40 लाख रुपये कर दिया गया है।

साथ ही पुलिस कर्मियों को मिलने वाले भत्तों में भी बढ़ोत्तरी की गई है। स्वतंत्रा दिवस व गणतंत्र दिवस पर 200 पुलिस कर्मियों को मिलने वाले प्रशंसा चिन्ह की संख्या बढ़ाकर 950 कर दी गई है।

राजधानी की पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस के आयोजन के मौके पर मुख्यमंत्री ने शहीदों को याद किया और पुष्पांजलि अर्पित की।

 पुलिस कर्मियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्‍था बहाल करने के लिए सार्थक कदम उठाए गए हैं लेकिन अभी इसमें सुधार की काफी गुंजाइश है।
पुलिस कर्मियों को मिलने वाली सुविधाओं और उनकी समस्याओं को हल करने का मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया।

Announcing for police personnel, the Chief Minister said कि अपने कर्तव्य का पालन करते हुए शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को दोगुना कर दिया गया है।
 साथ ही मृतक पुलिस कर्मी के माता पिता को दी जाने वाली धनराशि को भी पांच लाख से बढ़ाकर दस लाख रुपये करने का फैसला किया गया है। The Chief Minister said that the allowance to the police personnel has also been increased.

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाने और उनकी प्रोत्साहित करने के लिए स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस पर मिलने वाले 200 प्रशंसा चिन्ह की संख्या बढ़ाकर 950 कर दी गई है।
 इसमें स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस के मौके पर 250-250 रजत पदक, 150-150 पुलिस कर्मियों को स्वर्ण पदक और 75-75 पुलिस कर्मियों को हीरक पदक से सम्मानित किया जाएगा।


0 comments

Post a Comment