Sunday, September 3, 2017

Public Service Commission will not apply on recruitment of these posts, the new decree of the government

प्रदेश सरकार ने भले ही समूह  ‘ग’, ‘घ’ के सभी और समूह ‘ख’ के नॉन गजटेड पद साक्षात्कार से मुक्त कर दिए हों लेकिन लोक सेवा आयोग की पूर्व घोषित पदों पर सीधी भर्तियां इंटरव्यू के माध्यम से ही होंगी।
भविष्य में नए अधियाचन के तहत जो पद आएंगे, उनकी भर्तियां केवल लिखित परीक्षा के माध्यम से कराई जाएंगी। In this regard, Uttar Pradesh Public Service Commission has clarified the situation.

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कई तरह की सीधी भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक लगा दी गई थी।


These included the post of Allopathy Medical Officer, Spokes Engineer Engineer, Fire Brigade Officer, Chief Fire Officer, Research Assistant, Spokesman Microbiology, Spokesman Physics, Spokesperson, Maternity and Gynecology, Spokes Music, System Officer, Sub-Worker etc.

इनमें से ज्यादातर भर्तियां अब तक ठप पड़ी हैं। शासन ने जिन पदों के लिए इंटरव्यू समाप्त किया है और सिर्फ लिखित परीक्षा के जरिये भर्ती करने को कहा है, उनमें उन पदों को शामिल नहीं किया गया है, जिनके साक्षात्कार का कार्यक्रम घोषित किया जा चुका है।

सवाल उठ रहे हैं कि शासन के आदेश का इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया पर कितना असर पड़ेगा। इस मामले में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जिन पदों का अधियाचन आ चुका है, उनकी भर्तियां पुरानी नियमावली के तहत ही होंगी।

यानी अभी सीधी भर्ती इंटरव्यू से ही होगी। भविष्य में जिन नए पदों के लिए अधियाचन आएगा, उनकी भर्तियां नई नियमावली के तहत केवल लिखित परीक्षा के माध्यम से होंगी।

0 comments

Post a Comment