Monday, February 13, 2017

आयोग के खिलाफ तेज होगी आंदोलन की मुहिम

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट से परचम लहराने वाले देवेंद्र प्रताप सिंह ने सिर्फ सपा से सीट ही नहीं छीनी है, बल्कि उप्र लोकसेवा आयोग समेत अन्य आयोगों के भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर बड़ी मुहिम छेड़ने की वह तैयारी में है। सपा एमएलसी रहते हुए देवेंद्र यह काम कर भी चुके हैं, अब भाजपा एमएलसी बनकर इसे और धार देंगे। मोदी यूपी की भर्तियों को लेकर सभाओं में पहले से हमलावर हैं अब देवेंद्र मध्य उत्तर प्रदेश और पूरब में अभियान को गति देंगे।
उप्र लोकसेवा आयोग की भर्तियों में भ्रष्टाचार को लेकर विरोधी दलों के नेता सालों से मुखर रहे हैं, लेकिन सत्ताधारी समाजवादी पार्टी में रहकर प्रतियोगियों के पाले में यदि कोई खुलकर खड़ा हुआ तो वह एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह हैं। आयोग की सीबीआइ जांच कराने के लिए वह विधान परिषद में धरना दे चुके हैं। यूपी पीएससी के सीसैट प्रभावित युवाओं को दो अतिरिक्त अवसर देने के लिए सरकार से अनुरोध किया। इस मुद्दे पर विधान परिषद में सवाल पूछा उसका जवाब आज तक नहीं दिया गया। आयोग के मौजूदा दो सदस्यों को हटाने के लिए प्रतियोगियों के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल से गुहार लगाई। यही नहीं देवेंद्र के भाई गोरखपुर विवि के रीडर डॉ. धीरेंद्र कुमार सिंह ने आयोग के दो सदस्यों को हटाने के लिए हाईकोर्ट में को-वारंटो दाखिल कर रखा है। इतना ही नहीं उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग एवं माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सदस्यों के विरुद्ध भी देवेंद्र के कहने पर धीरेंद्र ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।
इस समय प्रधानमंत्री मोदी यूपी सरकार की भर्तियों को लेकर जनसभाओं में आक्रामक हैं। ऐसे में अब आयोग एवं अन्य भर्तियों को लेकर देवेंद्र जल्द ही यूपी के मध्य एवं पूर्वी क्षेत्र में सक्रिय होंगे। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी अवनीश पांडेय ने बताया कि अब लड़ाई और तेज होगी। एमएलसी का चुनाव जीतने के बाद देवेंद्र सिंह ने आंदोलन को और तेज करने को कहा है।

0 comments

Post a Comment